लोक शिकायत अनुभाग-1 में व्यवहृत होने वाले विषय |
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(1) अनुभाग का विवरणः- लोक शिकायत अनुभाग-1 (2) प्रशासनिक ढाँचा (तैनात अधिकारियों / कर्मचारियों का विवरण) :-
(3) अनुभाग में संपादित होने वाले कार्य 1. उत्तर प्रदेश के समस्त मण्डलो से डाक से प्राप्त होने वाले पत्रों, जो मा0 मुख्य मंत्रीजी/ महामहिम श्री राज्यपाल को सम्बोधित होते है,के निस्तारण व अनुश्रवण का कार्य। 2. लोक शिकायत विभाग/निदेशालय के मासिक/ त्रैमासिक प्रगति रिपोर्ट व अन्य तत्सम्बन्धी सूचना को तैयार किए जाने से सम्बंधित कार्य। 3. मा0 प्रधान मंत्री जी के कार्यालय से प्राप्त होने वाले समस्त पत्रों का अनुश्रवण व निस्तारण कार्य। (4) अनुभाग में व्यवस्थित किये जाने वाले अभिलेख (क) विभिन्न प्रशासनिक विभागों व विभागाध्यक्षों को मूल रूप में आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित पत्रों / सन्दर्भों की पावती एवं प्रकोष्ठ से सम्बंधित रजिस्टर/पंजी का रख रखाव किया जाता है। (ख) मा0 प्रधान मंत्री जी के कार्यालय से प्राप्त सन्दभो की पावती एवं प्रकोष्ठ से सम्बंधित रजिस्टर/पंजी का रख रखाव किया जाता है। (ग) जन सूचना अधिकार अधिनियम-2005 के सुसंगत धाराओ के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निस्तारण कर एतद्सम्बन्धी पत्रावलियाँ व्यवस्थित ढंग से रखी जाती है। (5) व्यवहृत होने वाले प्रकरणों में अपनाई जाने वाली प्रक्रियाः- अलग-अलग स्तरों पर प्रेषित किये जाने के प्रयोजनार्थ विभिन्न प्रकार के दो (02) प्रारूप निर्धारित हैं जिसमें विभागीय प्रमुख सचिव/सचिव तथा विभागाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश भेजे जाते हैं। (6) उपयोगी विधिक प्राविधानः- शासन द्वारा समय समय पर निर्गत आदेशों एवं सचिवालय मैनुअल व रूल्स आफ बिजनेस के आधार पर। (7) बजट एवं उसका उपयोगः- कोई बजट आवंटित नहीं है। (8) सहायिकी / कल्याणकारी कार्यक्रम तथा लाभान्वित व्यक्तियों का विवरणः- लोक शिकायत अनुभाग-1 में कोई सहायिकी/कल्याणकारी कार्यक्रम संचालित नहीं किया जा रहा है ।
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