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Uttar Pradesh Chief Minister Office, Lucknow

Government of Uttar Pradesh, India

मुख्य मंत्री कार्यालय अनुभाग-3

मुख्य मंत्री कार्यालय अनुभाग-3 में व्यवहृत होने वाले विषय

(1) अनुभाग का विवरण -  मुख्य मंत्री कार्यालय अनुभाग-3

(2) प्रशासनिक ढाँचा तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों का नाम / पदनाम एवं वेतनमान तथा मासिक  वेतन

क्रमांक

तैनात अधिकारियों / कर्मचारियों का नाम

पदनाम

वेतनमैट्रिक्स

लेवल

मूल वेतन

1.

श्री बसंत कुमार तिवारी

अनुभाग अधिकारी

15600-11-11-39100

11 

76200

2.

श्री अवधेश कुमार तिवारी

समीक्षा अधिकारी

67700-11-11-208700

11

83300

3.

श्री राजेश कुमार विश्वकर्मा

समीक्षा अधिकारी

56100-10-10-177500

10

73200

4.

श्री लालजी सरोज

समीक्षा अधिकारी

47600-8-8-151100

 

8

55200

5.

श्री सत्यदेव

सहायक समीक्षा अधिकारी

44900-7-7-142400

7

46200

6.

श्रीमती हेम लता वर्मा

कम्पूटर सहायक

25500-4-4-81100

4

28700

7.

श्री सुन्दर लाल मौर्य

अनुसेवक

19900-2-2-63200

2

29300

8.

श्री अनिल कुमार 

अनुसेवक

19900-2-2-63200

2

28400

घोषणा-प्रकोष्ठ

क्रमांक

अधिकारियों / कर्मचारियों का नाम

पदनाम

वेतनमैट्रिक्स

लेवल

मूल वेतन

1.

श्री राम कुमार गुप्ता

समीक्षा अधिकारी

15600-39100

11

83300

2.

श्रीमती लता शाह

समीक्षा अधिकारी

15600-39100

11

83300

3.

श्री उमेश कुमार

समीक्षा अधिकारी

15600-39100

8

55200

4.

श्री सियाराम

अनुसेवक

5200-20200

4

34300

(3)  अनुभाग में संपादित होने वाले कार्य

1. उत्तर प्रदेश सचिवालय के मुख्य मंत्री सचिव शाखा एवं लोक शिकायत में तैनात समस्त अधिकारियों /  कर्मचारियो के सेवा संबंधी प्रकरणों का समस्त कार्य।      

2 मा0 मुख्य मंत्री जी समय- समय पर की गयी घोषणाओ के क्रियान्वयन हेतु आदेश निर्गत किये जाने एवं उनके अनुश्रवण से संबंधित समस्त कार्य।(मुख्मंत्री घोषणा प्रकोष्ठ)      

3. सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत प्राप्त आवेदन पत्रो को मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत के समस्त अनुभागो को कार्यवाही हेतु प्रेषित किये जाने से संबंधित समस्त कार्य।        

4. मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत अनुभागो की केन्द्रीय डाक से संबंधित समस्त कार्य।

(4) अनुभाग में व्यवस्थित किये जाने वाले अभिलेख

(1)  उत्तर प्रदेश सचिवालय के मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत में तैनात अधिकारियों / कर्मचारियो के अभिलेख व्यवस्थित किये जाने से सेवा संबंधित समस्त कार्य।      

(2)  मा0 मुख्य मंत्री जी समय- समय पर की गयी घोषणाओ से संबंधित अभिलेख व्यवस्थित किये जाने के संबंध में समस्त कार्य।      

(3)  सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत प्राप्त आवेदन के निस्तारण हेतु मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत के समस्त अनुभागो को दिशा-निर्देश दिये जाने से संबंधित कार्य।

 (5) व्यवहरित होने वाले प्रकरणों में अपनाई जाने वाली प्रक्रियाः-

(1)  उत्तर प्रदेश सचिवालय के मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत में तैनात अधिकारियों / कर्मचारियो के सेवा संबंधी प्राप्त प्रार्थना-पत्रो को रजिस्टर में पंजीकृत कर संबंधित अधिकारियों / कर्मचारियो पत्रावलियो में शासन समय- समय पर निर्गत आदेशों में उल्लिखित प्राविधानों के अंतर्गत प्रकरण व्यवहरित किये जाते है।

(2) मा0 मुख्य मंत्री जी समय- समय पर की गयी घोषणाओ की सूची उच्च स्तर से प्राप्त होने पर रजिस्टर में पंजीकृत कर विषय से संबंधित पत्रावलियो में व्यवहरित कर संबंधित विभागो को कार्यवाही हेतु वितरित किया जाता है।

(3)  सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के अंतर्गत प्राप्त आवेदन पत्रो को रजिस्टर में पंजीकृत कर मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत के समस्त अनुभागो को कार्यवाही हेतु वितरित किया जाता है।

(6) उपयोगी विधिक प्राविधानः-

उत्तर प्रदेश सचिवालय के लिए लागू  सचिवालय मैनुअल / रूल्स आफ बिजनेस के आधार पर कार्य सम्पादित किया जाते है।

(7) बजट एवं उसका उपयोगः-

(1)  उत्तर प्रदेश सचिवालय के मुख्य मंत्री कार्यालय / लोक शिकायत विभाग के अधिकारियों / कर्मचारियों द्वारा मोटर वाहन अग्रिम / भवन निर्माण अग्रिम एवं मरम्मत अग्रिम / कम्पयूटर अग्रिम स्वीकृत किये जाने हेतु बजट की मांग वित्त विभाग से की जाती है बजट प्राप्त होने पर संबंधित अधिकारियों / कर्मचारियों को उक्त प्रयोजन में व्यय हेतु स्वीकृत किया जाता है।

(2)  मा0 मुख्य मंत्री जी समय- समय पर की गयी घोषणाओं के क्रियान्वयन हेतु मुख्य मंत्री कार्यालय को कोई बजट आवंटित नहीं है।

(8) सहायिकी / कल्याणकारी कार्यक्रम तथा लाभान्वित व्यक्तियों का विवरणः-

इस संबंध में इस अनुभाग से कोई लाभान्वित नहीं हैं।

(9 )लोक प्राधिकरण का विवरणः -                 मुख्य मंत्री कार्यालय

क्र.सं.

नाम / पदनाम

कार्यालय दूरभाष नं0

1.

श्री एस. पी. गोयल , अपर मुख्य सचिव मुख्य मंत्री

2289219, 2289137, 2226030, 2235413 (फैक्स)

2.

श्री संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव मुख्य मंत्री

2289009, 2226025, 2237048(फैक्स)

3.

श्री आलोक कुमार-तृतीय, सचिव मुख्य मंत्री

2226053

4.

श्री विशाख जी., विशेष सचिव मुख्य मंत्री

2236842, 2226048, 2236422(फैक्स)

5.

श्री अमित सिंह, विशेष सचिव, मुख्य मंत्री

2289216, 2226039

6.

श्री कुमार हर्ष, विशेष सचिव, मुख्य मंत्री

2238158, 2226035

7.

श्री प्रथमेश कुमार, विशेष सचिव, मुख्य मंत्री

2235935, 2226029, 2238294(फैक्स)

8.

श्री अजय कुमार सिंह, विशेष कार्याधिकारी, मुख्य मंत्री

2289856, 2226037, 2238237(फैक्स)

9.

श्री भाष्कर पाण्डेयसंयुक्त सचिवमुख्य मंत्री

2226350

10.

श्री बृजेन्द्र कुमार सिंह संयुक्त सचिवमुख्य मंत्री

2226365

11.

श्री अजय कुमार ओझाउप सचिवमुख्य मंत्री

2226355

12.

श्री एस.पी.तिवारी, उप सचिव  (नागरिक उड्डयन)मुख्य मंत्री

2226452

13.

श्री सिद्धा शरण पाण्डेयउप सचिवमुख्य मंत्री

2226351

14.

श्री अरविन्द मोहनउप सचिवमुख्य मंत्री

2226354

15.

श्री लाल साहब सिंहअनु सचिवमुख्य मंत्री

2226353

16.

श्री भास्कर चन्द्र काण्डपालअनु सचिवमुख्य मंत्री

2226352

17.

श्री श्यामानन्द प्रसाद राम, अनु सचिव (लेखा)मुख्य मंत्री

2226348

18.

श्री कुंवर भगवती शरण सिंहअनु सचिवमुख्य मंत्री

-

19.

श्री कमलेश कुमारअनु सचिवमुख्य मंत्री

-

20.

श्री बृजेश कुमार सिंहअनु सचिव (लेखा)मुख्य मंत्री

2226360, 2226359

(10) लोक प्राधिकरण के कृत्यों एवं अधिकारिता का विवरण

मुख्य मंत्री कार्यालय के अंतर्गत तैनात प्रमुख सचिव / सचिव / विशेष सचिव / संयुक्‍त सचिव को आवंटित विभागों का पर्यवेक्षक दायित्व है।

(11) सूचना प्राप्ति हेतु सुविधायें (पुस्तकालय  / वाचनालय के लोक उपयोग हेतु आरिक्षत अवधि विवरण के साथ)

मुख्य मंत्री कार्यालय में कोई पुस्तकालय  / वाचनालय नहीं है।

(12) विधिक प्राविधानो का विवरण

कोई मुख्य मंत्री कार्यालय में कोई अलग से विधिक प्राविधान नहीं है। उत्तर प्रदेश सचिवालय के लिए लागू सचिवालय मैनुअल / रूल्स आफ बिजनेस के आधार पर कार्य सम्पादित किये जाते है।

(13) इलेक्ट्रानिक रूप में उपलब्ध सूचना का विवरण

मुख्य मंत्री कार्यालय के बेवसाइड - http://upcmo.up.nic.in में कार्यालय से संबंधित सूचना उपलब्ध है।

   
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